Latest news : आर्थिक : शेयर बाजार हुआ धड़ाम, सेंसेक्स 500 अंक और निफ्टी 168 अंक नीचे| कानून : केजरीवाल को 2 जून को करना होगा सरेंडर, SC ने नहीं स्वीकारी अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका| राजकोट TRP गेम जोन केस: 5वें आरोपी किरीट सिंह जडेजा को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार| जम्मू-कश्मीर : पुंछ में LoC के पास संदिग्ध पाक ड्रोन पर BSF ने की फायरिंग| छिंदवाड़ा: एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी मार कर हत्या, हत्यारे ने की खुदखुशी|

माउंट कांग यात्से : 1970 के बाद एनसीसी कैडेट्स का 87वां पर्वतारोहण अभियान  

माउंट कांग यात्से-II चोटी पर राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के लड़कों और लड़कियों के पर्वतारोहण अभियान को 28 मई, 2024 को नई दिल्ली से राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह चोटी लद्दाख क्षेत्र में 6,250 मीटर/20,505 फीट की ऊंचाई पर स्थित है और वर्ष 1970 के बाद से यह एनसीसी कैडेट्स का 87वां पर्वतारोहण अभियान है।

टीम में विभिन्न एनसीसी निदेशालयों के पांच अधिकारी, 17 स्थायी प्रशिक्षक और 24 कैडेट (12 लड़के एवं 12 लड़कियां) शामिल हैं। यह टीम जून 2024 के अंत तक माउंट कांग यात्से-II पर चढ़ाई करने का प्रयास करेगी। राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक ने टीम की सफलता की कामना की और युवाओं के विकास में राष्ट्रीय कैडेट कोर की महत्वपूर्ण भूमिका तथा कैडेटों को विविध साहसिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रदान किए गए अवसरों का उल्लेख किया। उन्होंने कैडेटों को इस अभियान के दौरान सामने आने वाली चुनौतियों का धैर्य, साहस, कार्य कुशलता व अदम्य भावना के साथ सामना करने के लिए प्रोत्साहित किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *