Friday, October 18, 2024
Homeराजनीतिबीजेपी का महा जनसम्पर्क अभियान मिशन 2024 की तैयारी

बीजेपी का महा जनसम्पर्क अभियान मिशन 2024 की तैयारी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के नौ साल पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में जनसभाएं आयोजित की जा रही है। पार्टी द्वारा 30 मई से शुरू किए गए महा जनसम्पर्क अभियान में अभी तक सम्पन्न हुए कार्यक्रमों की समीक्षा एवं आगामी कार्यक्रमों व लोकसभा क्षेत्रों में होने वाली जनसभाओं की तैयारियों को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी और पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह ने वर्चुअल माध्यम से बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए मार्गदर्शन किया। वर्चुअल बैठक में महा जनसम्पर्क अभियान के कलस्टर प्रमुख, सांसद, विधायक, प्रदेश के पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी सहित अभियान सेे जुडे़ पार्टी पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के नौ वर्षों में देश का चहुंमुखी विकास हुआ और गरीब, वंचित वर्ग मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित हुआ। उन्होंने कहा कि मोदी जी के रूप में देश को प्रधानसेवक मिला, जिन्होंने पुराने ढर्रे को बदल कर सरकार की योजनाओं को गरीब केन्द्रित किया। जिससे सिस्टम में व्याप्त लीकेज बंद होकर भ्रष्टाचार पर लगाम लगी। आज देश की जनता का आशीर्वाद तथा मजबूत समर्थन मोदी जी को लगातार काम करने की शक्ति दे रहा है। उन्होंने बैठक में कहा कि भाजपा परम्परागत रूप से अपनी सरकार के काम-काज को विनम्रता से लोक दरबार में लेकर जाती है। इसी परम्परा के अनुसार फिर एक-बार महा जनसम्पर्क अभियान के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों के तहत मोदी सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच लेकर जाना है। कार्यक्रमों के साथ जनता का जुड़ाव और कार्यकर्ताओं का उत्साह यह बता रहा है कि भाजपा प्रदेश में लक्ष्य 80 अवश्य प्राप्त करेगी। 

प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह ने वर्चुअल बैठक में कहा कि महा जनसम्पर्क अभियान मिशन 2024 के पूर्व की तैयारी है। अभियान के तहत प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में जनसभाओं के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां लेकर भाजपा जनता के दरबार में पहुंचेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने कहा चुनाव से पूर्व चुनाव की तैयारी करके भाजपा कार्यकर्ता विजय के लिए उर्वरा भूमि तैयार करना जानते है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा आयोजित की जा रही जनसभाओं में समाज के सभी वर्गों की सहभागिता हो इसके लिए हमें योजनापूर्वक कार्य करना होगा। 

पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री संजय राय ने बताया कि पार्टी द्वारा महासम्पर्क अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में प्रेस कान्फ्रेस, सोशल मीडिया संवाद, प्रबुद्ध सम्मेलन व्यापारी सम्मेलन, वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक, टिफिन बैठक, संयुक्त मोर्चा के सम्मेलनों के बाद अब सार्वजनिक सभाएं भी प्रारम्भ हो चुकी है। उन्होंने बताया कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी की 27 जून को श्रावस्ती व केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी की 29 जून को बिजनौर में जनसभा प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि लोकसभा क्षेत्रों में हो रही जनसभाओं को मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक सहित केन्द्रीय मंत्रिगण व पार्टी के वरिष्ठ नेता सम्बोधित करेंगे।

श्री राय ने बताया कि महासम्पर्क अभियान के अर्न्तगत अभी तक गौतमबुद्ध नगर, फिरोजाबाद, मिश्रिख, गोण्डा में जनसभाएं सम्पन्न हो चुकी है। लखनऊ बहराइच, एटा, खीरी और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों की जनसभा रविवार को सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि सोमवार 12 जून को सीतापुर, बाराबंकी, श्रावस्ती, प्रतापगढ, हाथरस और देवरिया में जनसभाएं होगी। श्री राय ने बताया कि महासम्पर्क अभियान के अर्न्तगत आयोजित किये जा रहे प्रत्येक कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को बड़ी संख्या में सहभागिता हो रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments