Monday, September 16, 2024
Homeराजनीतिसर्वे : पंजाब में बदलाव के मूड में नजर आ रही है...

सर्वे : पंजाब में बदलाव के मूड में नजर आ रही है जनता

पंजाब की जनता बदलाव के लिए मन बना चुकी है लेकिन अगली सरकार कौन सी पार्टी की बनेगी, अभी तक ये तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हुई है। विधानसभा चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज सी वोटर सर्वे में चौंकाने वाली खबर सामने आई है। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) नंबर वन दल बनता नजर आ रहा है।

सर्वे में खुलासा हुआ कि पंजाब की जनता कांग्रेस से नाराज है और वह आप के बाद जनता की दूसरी पसंद है। ऐसे में साफ है कि जनता राज्य में अब बदलाव चाहती है। 66 फीसदी जनता चाहती है कि पंजाब में सरकार बदले तो वहीं 34 फीसदी जनता चाहती है कि सरकार न बदले। पिछली बार कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं, लेकिन इस बार सरकार जाती हुई दिख रही है।

उधर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को गारंटी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब में एक ईमानदार, स्थिर और मजबूत सरकार देगी। आज पंजाब में बहुत कमजोर सरकार है। यह सरकार अच्छी व्यवस्था, विकास और शांति नहीं दे सकती। हमारी सरकार पंजाब में शांति-व्यवस्था कायम कर हर व्यक्ति को सुरक्षा देगी और सभी धर्म-जातियों के बीच भाई-चारा बढ़ाएगी। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ईमानदार पुलिसवालों को अच्छी पोस्टिंग देंगे और पुलिस के कार्य में कोई भी राजनीतिक दखलअंदाजी नहीं होगी। बेअदबी और बम ब्लास्ट के सभी कांड की जांच करा कर मास्टर माइंड को पकड़कर जेल में चक्की पिसवाएंगे। बॉर्डर की कड़ी सुरक्षा करेंगे और पाकिस्तान से किसी आतंकवादी या नशे का सामान अंदर नहीं आने देंगे। इसके साथ ही, गुरुद्वारे, मंदिर-मस्जिद, चर्च और डेरे की सुरक्षा के लिए अलग से पुलिस फोर्स बनाएंगे और सरकार बनने के छह महीने के अंदर हम पंजाब से नशा खत्म कर देंगे। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं सिर्फ 5 साल मांग रहा हूं। अगर हमने काम नहीं किया, तो अगली बार लात मार कर हमें भगा देना।

——————

आप-32%

कांग्रेस-27%

अकाली दल- 11%

त्रिशंकु- 6%

अन्य- 03% पता नहीं- 21%

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments