Friday, October 18, 2024
Homeआर्थिकश्रीराम को समर्पित योगी बजट

श्रीराम को समर्पित योगी बजट

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने सोमवार को बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे प्रदेशवासियों के लिए कल्याणकारी बजट बताया।उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तर प्रदेश राम राज्य की ओर बढ़ चला है। उन्होंने कहा कि यह बजट प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सबका साथ सबका विकास के संकल्प को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा बनाये गये रोड मैप की झलक है। श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि सात लाख छत्तीस हजार करोड़ का यह बजट पूरी तरह जनहित को: समर्पित और जनकांक्षाओं को पूरा करने वाला है। 

उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने इसी संकल्पना को ध्यान में रखते हुए बजट में गाँव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं का ख़ास ध्यान रखा है। रोज़गार सृजन के साथ ही किसानों की आय में वृद्धि, महिलाओं की सुरक्षा, उनको सशक्त बनाने की भी बात बजट में की गई है। गरीब कल्याण को समर्पित इस बजट ने समाज के सभी वर्गों की चिंता की है।

प्रदेश सरकार ने कुल बजट में 25 फ़ीसदी हिस्सा इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स पर लगाने की बात कही है। इससे न केवल राज्य में निवेश आएगा बल्कि लोगों को रोज़गार के लिए नये अवसर मिलेंगे। राजकोषीय घाटा कम कर सरकार 24 हजार करोड़ से ज्यादा की नई जनकल्याणकारी योजनाएँ भी प्रदेश सरकार शुरू करेगी। यह प्रशंसनीय है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने धार्मिक आस्थाओं और सांस्कृतिक पहचान के केंद्रों के पुनरुद्धार के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बजट में अयोध्या, मथुरा, काशी, चित्रकूट, नैमिष्य धाम, शीतला धाम, विन्ध्यधाम सहित धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के अन्य जनपदों में विकास के लिए धन का आवंटन स्वागत योग्य है। इन तीर्थों के विकास से न केवल यहाँ तीर्थाटन बढ़ेगा बल्कि रोजगार के तमाम अवसर भी मिलेंगे।  उन्होंने कहा कि 2017 के पहले की सरकारों का बजट जनता को ठगने वाला होता था। जहां जनहित की बजाय निजी हितों के लिए धन आवंटित होता था। 2017 के बाद यह परंपरा और परिपाटी दोनों बदली है। अब धन का आवंटन जनता के हित और आकांक्षाओं के अनुरूप किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments